Latest news | India me Tik Tok hua ban | भारत में टिक टॉक हुआ बंद


दोस्तों जैसा कि आप सब लोग जानते हो आजकल भारत में एक वीडियो प्लेटफॉर्म Tik Tok का क्रेज बढ़ता ही जा रहा था और उस क्रेज के चलते लोगों ने कई कई तरह की वीडियो बनाकर उसे इस ऐप पर अपलोड करना शुरू कर दिया था इस एप से कई लोग बहुत मशहूर हो गए और इस ऐप में कई वीडियोस बहुत अच्छी  भी थी, मगर अब कई कारणों की वजह से इसे इंडिया में बंद कर दिया गया है। इंडिया में बहन होने का मतलब यह नहीं है कि अब यह ऐप इंडिया में काम नहीं करेगा बल्कि अब इस ऐप को प्ले स्टोर या फिर एप्पल स्टोर से डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा मगर अब भी यह आप काम करता रहेगा। केवल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर से हटने की ही वजह से इस ऐप के कई यूजेस आसानी से खत्म हो सकते हैं और इसकी ग्रोथ भी काफी कम हो जाएगी मगर उसके बाद भी इस ऐप को बाहर की किसी और वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है गूगल का इस्तेमाल करके।
कोर्ट ने इस ऐप को बैन करने के पीछे कई कारण बताएं जिनमें से एक यह भी है कि लोगों ने पढ़ाई पर ध्यान देना बंद कर दिया है और सबको इस ऐप पर फेमस होने का शौक हो गया है। इसके चलते इस ऐप को बंद कर दिया गया।
 इसके अलावा भी इसी तरह  की कुछ एप्लीकेशंस प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर मौजूद है जिनमें से कुछ है Like app और Hypestar app.

इस सबके बावजूद शायद कई लोगों को यह नहीं पता कि अभी सुप्रीम कोर्ट का फाइनल ऑर्डर आना बाकी है जिसके बाद पक्का होगा कि Tiktok दोबारा से गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर आएगा या नहीं।

नीद है यह आर्टिकल पढ़ने के बाद आपको बहुत कुछ पता चला होगा इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments